अमेरिका ने ISIS सरगना बगदादी के शव के साथ ऐसा किया, अब कोई भी आंतकवादी डरेगा अमेरिका से.

Views
अमेरिकी स्पेशल फोर्स ने शनिवार को सीरिया में दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन के सरगना अबू बकर अल बगदादी को मारकर उसके आतंक के राज को खत्म कर दिया। अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट के सरगना बगदादी के शव के साथ क्या किया, इसे लेकर कयासों का बाजार गर्म है।


इस सवाल का जवाब अमेरिकी ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के प्रमुख ने दिया। उन्होंने कहा कि इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बक्र-अल बगदादी का अंतिम संस्कार अमेरिका के अभियानगत कार्रवाई मानक और सशस्त्र संघर्ष कानून के अनुरूप किया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया में अमेरिका के विशेष बलों के हमले में बगदादी के मारे जाने की घोषणा की थी। बताया गया था कि उत्तरपश्चिमी सीरिया में अमेरिका के स्वान दस्ते ने एक तरफ से बंद सुरंग में आईएस सरगना का पीछा किया और जब उसके पास बचने का कोई रास्ता नहीं बचा तो उसने आत्मघाती जैकेट में विस्फोट करके खुद को और तीन अन्य को उड़ा लिया था।


ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के प्रमुख जनरल मार्क मिले ने कहा कि बगदादी के शव को फोरेंसिक डीएनए जांच के लिए एक सुरक्षित केन्द्र ले जाया गया था ताकि उसकी पहचान की पुष्टि की जा सके और उसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।


गौरतलब है कि इससे पहले अलकायदा सरगना ओसामा बिन-लादेन को समुद्र में दफनाया गया था। 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी कार्रवाई में लादेन मारा गया था।

दोस्तों, अमेरिका ने बगदादी के शव के साथ जो किया वो सही था या गलत आप हमे कमेंट करके बताये.

No comments