गलियों में घूम-घूमकर सामान बेचता था यह अभिनेता, सुनील दत्त ले आये फिल्मों में

Views
सिर्फ सातवीं कक्षा तक पढ़ाई करने वाले जानी लीवर के हास्य कला की पूरी दुनिया दीवानी है। उन्होंने 1981 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया और कॉमेडी जगत में नया मुकाम गढ़ा।
गलियों में घूम-घूमकर सामान बेचता था यह अभिनेता, सुनील दत्त ले आये फिल्मों में
आज भी जॉनी लीवर की कॉमेडी में वही धाक है जो कभी 90 के दशक में हुआ करती थी। गोलमाल, दे दना दन और खट्टा मीठा जैसी फिल्मों में इसे उन्होंने साबित भी किया है। कम ही लोग जानते होंगे कि, जॉनी लीवर का पूरा नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है।
जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में हुआ। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण लीवर ने ज्यादा शिक्षा हासिल नहीं कर पाए और 7 वीं कक्षा के बाद पढाई छोड़ कर मुम्बई की गलियों में कलम बेचने का काम भी किया। ।
जॉनी लीवर देश की जानी मानी कंपनी हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड में अपने पिता के साथ काम भी कर चुके हैं। यहां वह सहकर्मियों को अपने कॉमेडी से हंसाया करते थे। धीरे-धीरे वो अधिकारियों के बीच लोकप्रिय हो गए और यहां उन्हें नाम मिला जॉनी लीवर।
बताया जाता है जॉनी लीवर को फिल्म स्टारों की मिमिक्री करने में महारत हासिल थी। उनकी इसी खासियत ने उन्हें स्टेज शो करने का मौका दिया। ऐसे ही एक स्टेज शो में सुनील दत्त की उन पर नजर पड़ी। उन्होंने जॉनी लीवर को फिल्म 'दर्द का रिश्ता' में पहला ब्रेक दिया। 

No comments