इन 7 क्रिकेटरों की पत्नियां हैं सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी, नंबर 1 नें विदेश में की है नौकरी

Views
आज भारतीय क्रिकेट टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी शादी हो चुकी है तो कुछ अभी भी सिंगल हैं. आज की न्यूज़ में हम आपको भारतीय क्रिकेट के 7 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनकी पत्नियां सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी है.

7. महेंद्र सिंह धोनी
इन 7 क्रिकेटरों की पत्नियां हैं सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी, नंबर 1 नें विदेश में की है नौकरी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रांची में कॉलेज करने के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी. जबकि उनकी पत्नी साक्षी धोनी होटल मैनेजमेंट व ग्रेजुएशन कर चुकी है.

6. विराट कोहली
भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है बता दे कि विराट कोहली ने सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है जबकि अनुष्का शर्मा अपनी कॉलेज की टॉपर हो चुकी है.

5. युवराज सिंह
भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे-लंबे गगनचुंबी छक्के लगाने वाले खिलाड़ी युवराज सिंह की बात करें तो उन्होंने मात्र दसवीं क्लास तक की पढ़ाई की है जबकि उनकी पत्नी हेजल ने इंग्लैंड से ग्रेजुएशन की है.

4. शिखर धवन
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जो काफी विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं उन्होंने महज दसवीं तक की पढ़ाई की है पर उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है.

3. रोहित शर्मा
भारतीय क्रिकेट टीम के एक और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जिन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है जबकि उनकी पत्नी रितिका ग्रेजुएट का चुकी है.

2. गौतम गंभीर
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर जोकि विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं ग्रेजुएट है जबकि उनकी पत्नी नताशा ने बीबीए ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई कर चुके हैं.

1. सुरेश रैना
भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज सुरेश रैना ने बीकॉम तक की पढ़ाई कर चुके हैं जबकि उनकी पत्नी प्रियंका चौधरी नीदरलैंड में बैंकिंग इंडस्ट्री में काम कर चुकी है।

No comments