खराब लुक की वजह से कभी रिजेक्ट हो गए थे यह 5 स्टार्स, आज कर रहे हैं बॉलीवुड पर राज

Views
बॉलीवुड फिल्म अभिनेताओं की चमक-दमक देख कर हर साल न जाने कितने लोग मायानगरी मे आते हैं, लेकिन कुछ ही ऐसे होते हैं, जो सफल हो पाते हैं, ज़्यादातर लोगों को कुछ न कुछ वजह से रिजेक्ट कर दिये जाते हैं, उन्हे वापस अपनी दुनिया मे लौटना पड़ता है, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो कभी हार नहीं मानते, बल्कि पहले से भी ज्यादा मेहनत करते हैं, और अपने इस सपने को सच करके दिखते हैं। आइये आज हम आपको कुछ ऐसे ही अभिनेताओं के बारे मे बताते हैं।

1- इरफान खान
खराब लुक की वजह से कभी रिजेक्ट हो गए थे यह 5 स्टार्स, आज कर रहे हैं बॉलीवुड पर राज

इरफान खान आज सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के भी एक सफल अभिनेता के रूप मे जाने जा रहे हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इरफान खान को उनकी शक्ल के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था। परंतु उन्होंने हार नहीं मानी, और आज के समय में यह हिट फिल्में देने वाले अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं।

2- नवाजुद्दीन सिद्दीकी
नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी अपने शुरुआती दिनों में रिजेक्ट होना पड़ा था, परंतु इनकी बेहतरीन एक्टिंग और कार्य के प्रति प्यार, इनको सफलता के शिखर पर ले गया है। इनको आज के समय में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेता माना जाता है, इनको एक्टिंग के लिए भी कई पुरस्कार मिल चुके हैं।

3- सलमान खान
आज के समय मे अगर बॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेताओं की बात की जाए तो सलमान खान का नाम लगभग सबसे पहले ही आता है। बॉलीवुड मे इन्हे सुल्तान, दबंग, टाइगर जैसे कई नामो से जाना जाता है, लेकिन एक समय था जब उनके दुबले-पतले शरीर की वजह से उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। परंतु उन्होंने हार नहीं मानी, और इन्होने अपनी बॉडी बनाई, वर्तमान समय में इनकी उम्र 52 साल की हो चुकी है। फिर भी बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं।

4- अक्षय कुमार
अपने करियर के शुरुआत अक्षय ने बी-ग्रेड फिल्मों के साथ की थी, लेकिन बॉलीवुड की फिल्मों में उन्हें बार-बार रिजैक्ट कर दिया जाता था। यहां तक करिश्मा, माधुरी और जूही जैसी बड़ी अभिनेत्रियों ने भी इनके साथ काम करने के लिए मना कर दिया था। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, और आज बॉलीवुड मे इनके नाम से ही फिल्में हिट हो रही हैं।

5- अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन को भी एक समय बेहद रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था, दरअसल इनको अपनी लंबी टांगों की वजह से रिजेक्ट होना पड़ा था। इन्होंने अपनी पहली तस्वीर फिल्म मेकर के पास भेजी थी, जिसमें उनकी लंबी टांगों की वजह से रिजेक्ट किया गया था। परंतु वर्तमान समय में इनकी लंबाई ही इनकी पहचान बन गई है, इसलिए इनको लंबू के नाम से भी बुलाया जाता है, इन्होने अपने करियर मे कई हिट फिल्में दी हैं, अब अमिताभ बच्चन की उम्र 76 साल हो गई है, फिर भी बॉलीवुड मे उनका जलवा कायम है।

No comments