शरीर की सारी गंदगी हो जाएगी साफ, बस अपनाएं ये 3 जबरदस्त घरेलू उपाय

Views
जब तक शरीर के भीतर गंदगी रहता है तब तक आप किसी न किसी रोग से ग्रस्त ही रहती हैं। आज हम आपको इस बारे में ही जानकारी दे रहें हैं तथा आपके शरीर भीतरी गंदगी को साफ करने के लिए यहां कुछ घरेलू उपाय भी बता रहें हैं। यह उपाय आपकी भीतरी गंदगी को बाहर कर आपके अंदरुनी अंगों को स्वस्थ रखते हैं।आइये जानते हैं ये घरेलू उपाय।
शरीर की सारी गंदगी हो जाएगी साफ, बस अपनाएं ये 3 जबरदस्त घरेलू उपाय
।रोजाना सुबह के समय आधे नींबू और एक चम्मच को गुनगुने पानी में मिलाकर इसका सेवन करें इस मिश्रण के सेवन करने के एक घंटे बाद तक कुछ भी नही खाएं। हर दिन 3 से 4 लीटर पानी का सेवन जरुर करें पानी हमारे शरीर से हानिकारक और जहरीले तत्वों को बाहर निकालने का कार्य करता है इसलिए आप जिनता हो सके दिन में उतना पानी किया करें।
संतरा हमारे शरीर की गंदगी को दूर करने के लिए सबसे बढिया मददगार संतरा है।इसके सेवन से शरीर के सारी गंदगी मल मूत्र के साथ बाहर निकल जाती है। संतरा में कई सारे ऐसे तत्व पाए जाते है। जो हमारी आंतो की अंदरूनी सफाई करते है। संतरा में फाइबर में फाइबर की मात्रा बहुत पाई जाती है। फाइबर हमारी आंतो में जमीं गंदगी को बाहर निकालने में सहायक होता है।
ताजा हरे नारियल के जूस भी ले सकते हैं। इसमें कई इलेक्ट्रोलाइट्स और एंटीआक्सीडेंट होते हैं, जो शरीर से टॉक्सिन को निकाल कर बॉडी सिस्टम को साफ करते हैं। नारियल पानी में बड़ी मात्रा में शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालने की गजब की क्षमता होती है। यही वजह है कि किसी भी तरह की बीमारी से ग्रस्त रोगी को हमेशा नारियल पानी पीने की सलाह दी जाती है।

No comments